Harnaz Sandhu bani miss universe 2021-22

 हरनाज संधू बनी 2021 की मिस यूनिवर्स इसके पहले 2 लोग बनी थी मिस यूनिवर्स

दोस्तों हरनाज़ संधू ने ऐसा कर दिखाया है जो पिछले 21 साल से नहीं हुआ, सन 2000 में लारा दत्ता ने खिताब जीता था, उसी वर्ष  हारनाज का जन्म हुआ था। हरनाज ने इजराइल में हुए 70वी मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में भाग लिया और साउथ अफ्रीका के ललाइन मिसवाना को हराकर खिताब जीता।हरनाज का पूरा नाम हरनाज कौर संधू है। अब तक हिंदुस्तान 2बार मिस यूनिवर्स जीत चुका है, सन 1994 में सुस्मिता सेन और सन 2000 में लारा दत्ता ने जीता था। 


पंजाब की है हरनाज संधू

हरनाज का जन्म 3 मार्च 2000 में चंडीगढ़ में हुआ था, 2021 के अनुसार 21 साल की हो गई है। इन्होंने अपनी स्कूल को पढ़ाई शिवलिक पब्लिक स्कूल चंडीगढ़ से किया,
इन्होंने बैचलर की कोर्स ईनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी में चण्डीगढ़ गर्ल कॉलेज से की है। हरनाज को बचपन से माडल बनने का शौक था। इनके माता पिता ने भी इनको सपोर्ट किया, हरनाज पेशे से एक माडल और एक्ट्रेस है।


हरनाज की मिस यूनिवर्स की सफर 

हरनाज ने मिस यूनिवर्स का सफर 2019 में स्टार्ट किया था और इन्होंने कड़ी मेहनत और लगन से मिस फैमिना पंजाब का किताब 2019 में जीता था। इसके बाद वो अपने कॉलेज बैचलर की पढ़ाई पूरा करने चली गई। साल 2021 में ये पढ़ाई पूरी करने के बाद फिल्मी दुनिया में आ गई, इनकी डेब्यू फिल्म का नाम यारा दिया पुवारा है, जो एक पंजाबी फिल्म है और ये फिल्म हिट हुआ। फिल्म करने के बाद ये मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता की तरफ अपना रुख किया, और खिताब को जीता।


हरनाज ने इंटरव्यू में क्या कहा…?

खिताब जितने के बाद हरनाज ने एक इंटरव्यू में कहा कि मैं अपने माता-पिता और मिस इंडिया ग्रुप की आभारी हूं, जिन्होंने मेरे पूरे इस सफर में मेरा सपोर्ट किया उनको बहुत सारा प्यार। हरनाज ने बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि आज कल हमारे माता पिता हमे सब कुछ करने की इज़ाजत तो देते हैं लेकिन आज कल के युवा कुछ कर नही पाते है। उन लोगों में आत्मविश्वास की कमी है आप अनोखे हो आप लोगो से अलग हो खुद को किसी से तुलना करना बंद कर दो, फिर मेहनत करो और  सफलता प्राप्त जरूर प्राप्त होगा।


अब तक कितने पुरुस्कार जीती है हरनाज?

हरनाज ने मिस फेमिना पंजाब का खीताब 2019 मे जीता इसके बाद 2021 में मिस दिवा का पुरुस्कार जीता और 13 दिसंबर 2021 को मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया। हरनाज की लंबाई 5.6 है और वजन 50 किलोग्राम तथा ये सिख है। ये मॉडलिंग करके महीने के 5 लाख रुपए तक कमा लेती थी लेकिन मिस यूनिवर्स के खिताब के साथ इनको 5 करोड़ का पुरुस्कार मिला। इनका कुल नेटवर्थ 6 करोड़ है। अब तक इनके पास एक ही कार है जिसका नाम नैनो है 2लाख की है।


कौन है भारत की पहली मिस यूनिवर्स…?

 दोस्तों सुष्मिता सेन पहली भारतीय मिस यूनिवर्स है, इनका जन्म 19 नवंबर 1975 में हुआ था, इनका परिवार एक बंगाली था लेकिन जन्म हैदराबाद में हुआ। पिता इंडियन ईयर फोर्स में तथा माता ज्वेलरी डिजाइनर थी। इनके बहन का नाम नीलम तथा भाई का नाम राजीव है, इन्होंने अपनी पढ़ाई सेंट हाई स्कूल सिकंदराबाद में किया, ये आगे की और पढ़ाई करती तब तक महज 19 वर्ष में मिस यूनिवर्स का खिताब जीत लिया था। मात्र 19 वर्ष में मिस फेमिना इंडिया बनी जबकि ऐश्वर्या राय दूसरे पायदान पर थी। 1994 में ही सुष्मिता सेन मिस यूनिवर्स बनी और ऐश्वर्या राय मिस वर्ल्ड बनी। स्मिता सेन 1996 में फिल्मी दुनिया में कदम रखी उनकी डेब्यू फिल्म दस्तक थी 1997 में ये तमिल फिल्म में भी नजर आई थी इसके बाद इन्होंने बीवी नंबर वन कॉमेडी फिल्म की जिसमें सलमान खान और करिश्मा कपूर थी। इस फिल्म के लिए इन्हें बेस्ट फिल्म फेयर सपोर्टिंग एक्टर का पुरस्कार भी मिला। और फिर इन्होंने कई बेहतरीन फिल्में की जिनमें से गुलजार साहब के मेघना गुलजार जैसे फिल्म भी शामिल है। ये हर तरह के फिल्मों को किए हैं। इन्होंने 25 साल की उम्र में सराहनीय काम किए एक बच्चे को गोद लिया जिसका नाम रखा रिनी हैरानी इस बात की हुई जो लड़की अभी तक शादी नहीं की उसने बच्चे को गोद ली सन 2010 में इन्होंने एक बच्चे को और गोद लिया जिसका नाम अलीशा रखा सुष्मिता का यह मानना है की सफलता और असफलता जीवन में आती रहती हैं लेकिन मनुष्य को अपनी शख्सियत बरकरार रखनी चाहिए। यह एक सामान्य परिवार से थी जो मिस यूनिवर्स के प्रतियोगिता में घर से ही गाउन सिलवाकर पहनी थी। आज ये भारत में एक अलग स्थान रखती हैं।

दूसरी भारतीय मिस यूनिवर्स।

दोस्तो! दूसरी भारतीय मिस यूनिवर्स लारा दत्ता जी है,इन्होंने सन 2000 में यह खिताब अपने नाम करके भारत को गौरवान्वित किया था। इसी वर्ष प्रियंका चौपड़ा मिस वर्ड बनी और दिया बनी मिस एशिया। एक साथ तीन खिताब मिलना भारत के लिए गर्व की बात थी। इनका जन्म 16 अप्रैल 1978 गाजियाबाद उत्तर प्रदेश में हुआ था। माता का नाम जेनिफर दत्ता और पिता एल के दत्ता थे। शुरू की पढ़ाई फ्रैंक एंथोनी पब्लिकेशन स्कूल बेंगलुरु में की, उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ मुंबई से बैचलर डिग्री इकोनामिक एंड ए माइनर कम्युनिकेशन में की है। ये पेशे से माडल और एक्ट्रेस है और बंगलुरु में रहती है 16 फरवरी 2010 में इनकी शादी मशहूर भारतीय टेनिस खिलाड़ी महेश भूपति से हुई। इनकी लंबाई 5 फिट 8 इंच की है और वजन 60kg हैं इन्होंने ने फिल्मी दुनिया में आगाज अंदाज फिल्म से किया। इनके फेवरेट एक्टर नाना पाटेकर शाहरुख खान और संजीव कुमार हैं। इनकी नेटवर्थ 8 मिलियन डालर है प्रत्येक साल की सैलरी 2 से 3 करोड़ है

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *